नगर निकाय चुनाव 2023

सपा ने गोरखपुर नगर निगम के महापौर पद पर फिल्म अभिनेत्री काजल निषाद को उम्मीदवार बनाया

गोरखपुर। समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर नगर निगम के महापौर पद पर फिल्म अभिनेत्री काजल निषाद को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने 12 अप्रैल को उनके नाम कि घोषणा की।

समाजवादी पार्टी ने आठ नगर निगमों के महापौर पद के प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए। पार्टी ने लखनऊ से बंदना मिश्र, गोरखपुर से काजल निषाद, प्रयागराज से अजय श्रीवास्तव, झांसी से रघुवीर चौधरी, मेरठ से सीमा प्रधान, शाहजहाँपुर से अर्चना वर्मा, फ़िरोज़ाबाद से मशरूर फातिमा और अयोध्या से डॉ आशीष पांडेय को उम्मीदवार बनाया है।

गोरखपुर से महापौर पद की सपा प्रत्याशी काजल निषाद भोजपुरी फिल्मों और टीवी सीरियल की अभिनेत्री हैं। काजल निषाद 2002 से फिल्म इंडस्ट्री में हैं।

काजल निषाद ने टीवी सीरियल ‘ चमेली ’, ‘ लापतागंज ’, ‘ इश्क का रंग सफेद ’ में काम किया है। उन्होंने गुजराती, मराठी टीवी सीरियल के साथ-साथ कई भोजपुरी फिल्मों में भी अभिनय किया है।
काजल निषाद के पति संजय कुमार निषाद फिल्म निर्माता हैं। वे गोरखपुर के भौवापार के रहने वाले हैं। वे 20 वर्ष पहले मुंबई चले गए और इंटीरियर का काम करने लगे। बाद में उन्हें न्यूज एजेंसी में भी काम किया। फिर एक्टिंग सीखी। बाद में उन्होंने भोजपुरी फिल्में बनानी शुरू कीं। उन्होंने तीन भोजपुरी फिल्में ‘ मुन्ना भइया ’, ‘ लोहा पहलवान ’ और ‘ टकराव ’ बनायी।
काजल निषाद राजनीति में नयी नहीं हैं। उन्होंने 2012 का चुनाव गोरखपुर ग्रामीण क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था। वे 17636 वोट पाकर चौथे स्थान पर रहीं। चुनाव के दौरान उन पर हमला भी हुआ था। इस घटना में बसपा प्रत्याशी रामभुआल निषाद के खिलाफ केस दर्ज हुआ था। काजल निषाद के खिलाफ भी केस दर्ज हुआ था।
इसके बाद वे चुनावी राजनीति से दूर रहीं। पिछले वर्ष विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस छोड़कर सपा में शामिल हो गयीं और सपा ने उन्हें उम्मीदवार भी बना दिया। इस चुनाव में वे पूर्व मंत्री भाजपा प्रत्याशी फतेह बहादुर सिंह से हार गयीं।

Related posts