समाचार

बिजली कटौती के विरोध मे आप नेताओ ने प्रदर्शन किया

गोरखपुर। प्रदेश में अघोषित बिजली कटौती के विरोध मे आप नेताओ ने 22 जून को महानगर अध्यक्ष विजय श्रीवास्तव के नेतृत्व में लालटेन व हाथ पंखे को लेकर शास्त्री चौक पर प्रदेश प्रदर्शन किया।

इस मौके पर आप के गोरखपुर महानगर अध्यक्ष विजय श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश में बिजली की अघोषित कटौती हो रही है। पूरे प्रदेश में बिजली कटौती का संकट लोग झेल रहे हैं। गर्मी की वजह से अस्पतालों में लोग भर्ती हो रहे हैं और मौतें हो रही हैं।अकेले पूर्वांचल में सैकड़ों लोगों की मौतें हो चुकी हैं।अस्पतालों में भर्ती मरीज गर्मी से बेहाल हैं और गर्मी के कारण तमाम बीमारियों का शिकार हो रहे हैं। ये बेहद दुर्भाग्य है कि 21वी सदी में लोगों को बिजली जैसी मूलभूत आवश्यकता की पूर्ति नहीं हो रही है। लोगों की मौतों पर भाजपा के मंत्री संवेदनहीन बयान दे रहे हैं ये दुःखद है।

वैभव जायसवाल ने कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार बिना कटौती 24 घंटे बिजली दिल्ली की जनता को उपलब्ध करा रही है। उत्तर प्रदेश की जनता योगी सरकार से जानना चाहती है कि जब दिल्ली की जनता को मुफ्त और बिना कटौती 24 घंटे बिजली उपलब्ध हो सकती है तो उत्तर प्रदेश की जनता को देश में सबसे महंगी और बिना कटौती 24 घंटे बिजली क्यों नहीं उपलब्ध हो पा रही है ? भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश की जनता को मुफ्त और 24 घंटे बिजली देने का वादा किया था। आखिर यह वादा जुमला क्यों हो गया ? आज उत्तर प्रदेश में 27000 मेगावाट बिजली की जरूरत है, और मात्र 4 हजार मेगावाट बिजली का उत्पादन हो रहा है और 23 हजार मेगावाट बिजली बाहर से खरीदी जा रही है.उसके बाबजूद 10- 12 घंटे की बिजली कटौती होती है।

उन्होंने कहा कि बिजली विभाग में वर्तमान में एक लाख कर्मचारियों की जरूरत है लेकिन मात्र 34 हजार कर्मचारी बिजली विभाग में कार्यरत हैं। इसकी वजह से विभाग ठीक से काम नहीं कर पा रहा है। ट्रांसफार्मर फूंक जा रहे है, जगह जगह तार टूट रहे हैं। कर्मचारियों के अभाव में काम नहीं हो पा रहा है।

प्रदर्शन में राघवेन्द्र प्रताप यादव, हरिओम मल्ल, अबु जंदल खान ,सुशील कुमार यादव, संतोष कुमार, राजेश कसौधन, बीरेन्द्र नाथ दूबे,संजय गौड, शशिकांत कुमार, सुनील श्रीवास्तव, राजेश निषाद, अनिरुद्ध सिंह यादव, तारिक अनवर, इमरान दानिश, शिव कुमार, महेंद्र कुमार, सुग्रीव कुमार, राजेश राजभर, अजीत कुमार, सोनू सिंह, धन्नजय श्रीवास्तव, फुलबदन यादव, अरूण श्रीवास्तव, विनीत मिश्रा, शशिबाला द्विवेदी ,विनोद कुमार, अभिताभ जायसवाल, मो. फजील, रितू सागर, गौरव भारती,राजेश कुमार साहनी,कलीम हिन्दुस्तानी, अरूण श्रीवास्तव, अमन जायसवाल, जनार्दन सिंह, अशोक विश्वकर्मा आदि शामिल थे।

Related posts