समाचार

स्थापना दिवस समारोह में ‘ निषाद महाकुंभ ’ का जवाब देने की तैयारी में निषाद पार्टी

गोरखपुर। निषाद पार्टी 16 अगस्त को अपना आठवां स्थापना दिवस रामगढ़ ताल क्षेत्र में स्थित महंत दिग्विजय नाथ पार्क में मनायेगी। इस मौके पर भव्य आयोजन की तैयारी है।

पिछले महीने में 24 जुलाई को इसी स्थान पर ‘ निषाद महाकुंभ ‘ का आयोजन कर निषाद पार्टी और उसके अध्यक्ष डाॅ संजय कुमार निषाद को चुनौती दी गयी थी। यह आयोजन बसपा से भाजपा में आए राज्यसभा के पूर्व सदस्य जय प्रकाश निषाद ने किया था। इसमें निषाद समाज के सभाओं और रैलियों के सभी रिकार्ड टूट जाने का दावा किया गया था। रिकार्ड तो नहीं टूटा लेकिन निषाद समाज के लोग बड़ी संख्या में पहुंचे।

‘ निषाद महाकुंभ ‘ में वक्ताओं ने निषाद पार्टी के अध्यक्ष डाॅ संजय कुमार निषाद पर तीखे हमले किए। उन पर निषाद वोटों का सौदा करने, पैसा लेकर निषादों के बजाय दूसरे समुदाय के लोगों को टिकट देने, परिवार के सदस्यों को ही आगे बढ़ाने के आरोप लगाए गए।

वर्ष 2016 में बनी निषाद पार्टी अब इसी स्थान पर अपना स्थापना दिवस समारोह आयोजित कर निषाद महाकुंभ में अपने ऊपर हुए हमले का जवाब देगी। स्थापना दिवस समारोह के लिए निषाद पार्टी व्यापक प्रचार-प्रसार कर रही है। वीडियो गीत जारी किए गए हैं।

निषाद पार्टी ने इसी वर्ष 13 जनवरी को महंत दिग्विजय नाथ पार्क में 10वां संकल्प दिवस मनाया था। इस आयोजन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शरीक हुए थे। इस भव्य समारोह में डाॅ संजय कुमार निषाद को पाँच लाख के नोटों की माला पहनायी गयी और 51 लाख की टोयोटा फॉर्च्यूनर लिजेंडर भेंट की गई थी।