समाचार

विश्वविद्यालय में वन पर्सन वन पोस्ट लागू किया जाएगा : कुलपति

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो पूनम टंडन ने शिक्षक दिवस के अवसर पर संवाद भवन में विश्वविद्यालय के सभी शिक्षकों से भेंट की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शीघ्र ही विश्वविद्यालय में वन पर्सन वन पोस्ट लागू किया जाएगा। किसी भी शिक्षक के पास एक से अधिक प्रशासनिक दायित्व नहीं रहेगा, जिससे शिक्षण कार्य प्रभावित न हो। कोशिश होगी सभी का सहयोग लिया जाए तथा सभी की भागीदारी सुनिश्चित की जाए।

प्रो टंडन ने सभी को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दो दिन से वो गोरखपुर विश्वविद्यालय में है और उन्हें यह एहसास हुआ कि वो अपने परिवार के साथ है। गोरखपुर विश्वविद्यालय में अकादमिक रूप से अत्यंत सक्षम फैकल्टी है तथा अत्यंत उत्प्रेरित विद्यार्थी है। नैक मूल्यांकन में ए प्लस प्लस प्राप्त करने के बाद विश्वविद्यालय को और आगे ले जाना है।

कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय में शिक्षकों में महिला शिक्षकों के अनुपात को बढ़ाने के लिए कार्य किया जाएगा। शिक्षकों की प्रोन्नति कभी नही रुकेगी। साथ ही शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय की तर्ज पर कैशलेश मेडिकल फैसिलिटी को शीघ्र ही लागू किया जाएगा।
स्वागत उद्बोधन कुलसचिव प्रो. अजय सिंह ने दिया। कार्यक्रम का संचालन प्रो दिव्या रानी सिंह तथा धन्यवाद ज्ञापन प्रो. नंदिता सिंह ने किया।

Related posts