राज्य

माले नेताओं ने संकल्प दिवस पर कामरेड वीएम की क्रांतिकारी विरासत को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया

प्रयागराज। भाकपा(माले) के पूर्व महासचिव कामरेड विनोद मिश्र के 25वें स्मृति दिवस पर आज 18 दिसंबर को पार्टी कार्यालय पर संकल्प दिवस मनाया गया।

कॉमरेड वीएम की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि देते हुए संकल्प दिवस की शुरुआत हुई। इस मौके पर भाकपा माले नेताओं ने कहा कि कामरेड वीएम के नेतृत्व में पार्टी ने अपनी स्वतंत्र भूमिका, पहलकदमियों और पहचान को सुदृढ़ बनाते हुए व्यापक दायरे के व्यक्तियों और संगठनों के बीच से सहयोगी बनाने की एक प्रभावशाली संयुक्त मोर्चा रणनीति विकसित की। पार्टी की स्वतंत्र शक्ति एवम भूमिका को हरसंभव तरीके से मजबूत करते हुए उसी संयुक्त मोर्चा नीति को विकसित व लागू करने हेतु पार्टी की क्षमताओं का और विस्तार करने की आवश्यकता है।

योजनाओं और नीतियों का निर्माण तथा विभिन्न मोर्चों पर उन्हें सफलतापूर्वक लागू करना पार्टी की सांगठनिक सुदृढ़ता एवं वैचारिक स्पष्टता पर निर्भर होता है। सोवियत यूनियन के विध्वंस के बाद जब कई कम्युनिस्ट पार्टियां स्वयं का विलोप कर रहीं थीं तब कामरेड वीएम के नेतृत्व में पार्टी ने क्रांतिकारी मार्क्सवाद का बैनर बुलंदी के साथ ऊंचा किया। उसके साथ पार्टी ने अपना सांगठनिक ढांचा, लोकतांत्रिक कार्यपद्धति और सामूहिक नेतृत्व को विकसित व सुदृढ़ किया।

नेताओं ने कहा कि आज जब हम 2024 के महत्वपूर्ण चुनावों और बढ़ते फासीवादी हमले के विरुद्ध निर्णायक प्रतिरोध के लिए तैयारी कर रहे हैं, तब हमें मार्क्सवाद-लेनिनवाद माओ-त्से-तुंग विचारधारा पर मजबूती से खड़े होकर अपने सांगठनिक ढांचा और उसकी कार्यपद्धति को सुदृढ़ करना होगा।

संकल्प सभा में भाकपा माले नेता अनिल वर्मा, जिला प्रभारी सुनील मौर्य, वरिष्ठ कॉमरेड दिनेश अस्थाना, मनीष कुमार, गर्विता, मनीष कुमार, शशिकांत सिंह, साक्षी, दिव्या, कंचन, सुयश, शशांक, शिवम, प्रदीप, भानु , राहुल, सुजीत,आशु, अनिरुद्ध आदि साथी शामिल हुए।

Related posts