समाचार

किसानों को गोली मारकर उनके हक को दबाया नहीं जा सकता : राजेश साहनी 

गोरखपुर। आज किसान सभा और वाम दल के नेताओं ने एमएसपी की गारंटी का कानून बनाने, पुलिस की गोली से मरे किसान शुभकरण सिंह को शहीद का दर्जा देने, किसानों पर फायरिंग और जुल्म करने के दोषी केन्द्रीय गृह मंत्री मंत्री और हरियाणा के मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग करते हुए राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एडीएम सिटी गोरखपुर को सौंपा।

ज्ञापन में न्यूनतम समर्थन मूल्य का कानून बनाने, किसानों को फ्री बिजली देने, आवश्यक वस्तु अधिनियम कानून को लागू करने सहित लोकतंत्र पर कुठाराघात रोकने, सरकारी विभागों का निजीकरण करने पर रोक लगाने की मांग की गई है। ज्ञापन देने के बाद

भाकपा माले के जिला सचिव राजेश साहनी ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार किसानों से वादा खिलाफी कर रही है और सवाल उठाने पर गोली चला रही है लेकिन धीरे-धीरे किसानों का सवाल समूचे देश का सवाल बनता जा रहा है। इस सवाल को लाठी-गोली चलाकर रोका नहीं जा सकता है ।यदि किसानों के जायज सवालों को तत्काल नहीं माना गया तो समूचे देश में बड़ा आंदोलन होगा, और दिल्ली कूच कर रहे किसानों के समर्थन में हर गांव चट्टी पर रास्ता जाम किया जाएगा।

प्रतिनिधिमंडल में भाकपा माले के जिला सचिव राजेश साहनी, वाम दलों के संयोजक राममूर्ति सिंह ,कामरेड हरिद्वार प्रसाद ,डॉक्टर आशीष सिंह , कामरेड जयप्रकाश यादव ,समाचार पत्र विक्रेता संघ के अध्यक्ष उमाशंकर मझावर, किसान महासभा के शिवबचन यादव सहित दर्जनों लोग शामिल थे।

Related posts