समाचार

जीडीए उपाध्यक्ष से मिल अधिग्रहण से बाहर के मकानों का मालिकाना हक मांगा

गोरखपुर। जंगल सिकरी एवं खोराबार मकान बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय नारायण मिश्र की अगुवाई में गुरुवार को दर्जनों लोग गोरखपुर विकास प्राधिकरण के दफ्तर पहुंचे और उपाध्यक्ष आनंद वर्धन और सचिव उदय प्रताप सिंह से मुलाकात की। समिति ने अधिग्रहीत भूमि से बाहर के बने मकानों का मालिकाना हक देने और तब तक अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही रोकने की मांग की।

समिति के सदस्यों ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर अधिग्रहण से बाहर बने मकानों को छोड़ा गया हैं और उन्होंने मालिकाना हक देने के निर्देश दिए गए हैं।

जीडीए उपाध्यक्ष ने कहा कि मालिकाना हक के लिए कागजी कार्यवाही चल रही हैं। चुनाव बाद जल्द ही मकानों का मालिकाना हक मिल जायेगा। इस दौरान उपाध्यक्ष आनंदवर्धन ने कहा कि चुनाव तक खोराबार टाऊनशिप एवं मेडिसिटी परियोजना में अतिक्रमण को हटाने के लिए बुलडोजर नहीं चलेगा।

इस दौरान वरिष्ठ समिति के उपाध्यक्ष राजमंगल राय, कमलेश राय, विमलेश त्रिपाठी, पूनम सिंह , सुधीर मिश्र, विकास पांडेय, जयप्रकाश मिश्र, फूलवदन दूबे, कृष्णा शर्मा, जन्मेजय जायसवाल, वीपी सिंह, दयाराम, मनोज सिंह, राकेश शर्मा, राजेश्वर शर्मा, संतोष त्रिपाठी, मृत्युंजय मालवीय,राम प्रकाश तिवारी, वेदप्रकाश राय, संतोष मिश्र, आलोक शर्मा, दीनानाथ, धर्मेंद्र शर्मा, रामदुलारे , दिग्विजय सिंह, वेद प्रकाश राय, संतोष सहित दर्जनों मकान पीड़ित मौजूद रहे।