जनपद

बच्चों की शिक्षा बाल वाटिका से करें प्रारंभ : बीएसए

गोरखपुर। बीआरसी पाली पर आज बृहस्पतिवार को ‘ हमारा आंगन हमारे बच्चे ‘उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रामेंद्र कुमार सिंह रहे l

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यही बच्चे भारत के भविष्य है। इन्हीं के ऊपर राष्ट्र निर्माण की जिम्मेदारी है। इस कार्यक्रम का प्रमुख उद्देश्य है कि हम आंगनबाड़ी के माध्यम से बाल वाटिका से ही बच्चों का शिक्षा प्रारंभ करें जिससे उनका सर्वांगीण विकास हो। जब हमारे शिक्षक और आंगनबाड़ी कार्यकत्री मिलकर बाल वाटिका से ही शिक्षा का कार्य प्रारंभ कर देंगे तब निश्चित रूप से ही वह बच्चा आगे चलकर पढ़ाई में प्रवीण होगा और नए भारत के निर्माण में अपना योगदान देगा।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पाली के खंड शिक्षा अधिकारी पाली रजनीश कुमार द्विवेदी ने कहा कि हमारा आंगन हमारे बच्चे उत्सव कार्यक्रम से आंगनबाड़ी कार्यकत्रीयो और शिक्षकों के बीच नवीनता का भाव आएगा और उन्हें बेहतर सीखने को मिलेगा जिससे वे अपने विद्यालय में जाकर बच्चों को बेहतर ढंग से पढ़ा सकेंगे।

इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बीआरसी पाली के भवन के पुनर्निर्माण का फीता काटकर उदघाटन किया। ब्लॉक के निपुण लक्ष्य प्राप्त बच्चों को मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप ग्राम प्रधान संघ अध्यक्ष पाली विश्वजीत सिंह, उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष विपिन बिहारी धर दुबे, ब्लॉक पाली अध्यक्ष कुलदीप सिंह ,ब्लॉक पाली मंत्री प्रभाकर सिंह, ब्लॉक एआरपी मयंक मिश्रा, प्रशांत पांडेय, विमलेश यादव, मेधा दुबे, सुनील चौबे,प्रेम नारायण चौबे,अश्वनी सिंह आदि उपस्थित रहे।

Related posts