समाचार

भारत बन्द का समर्थन करने वाले दलित नेता के घर पहुंची पुलिस

गोरखपुर। आरक्षण में वर्गीकरण के खिलाफ भारत बंद का समर्थन करने वाले अम्बेडकर जन मोर्चा के संस्थापक श्रवण कुमार निराला के शाहपुर थाना क्षेत्र के बिछिया स्थित घर पर रात को पुलिस पहुंच गयी। पुलिस ने उनके बारे में काफी देर तक घर वालों व आस-पास रहने वाले लोगों से पूछताछ की।

पुलिस जब श्री निराला के घर पहुंची तो वे घर पर नहीं थे। उनके भाई भी घर पर नहीं थे। घर में महिलाएं थी। उन्होंने आधी रात को घर आने पर ऐतराज जताया।

दलित नेता के परिजनों ने बताया कि रात 12 बजे एक दर्जन से अधिक पुलिस कर्मी घर पहुंचे और दरवाजा खटखटाया। पुलिस कर्मियों में कुछ वर्दी में नहीं थे और अपने को क्राइम ब्रांच का बता रहे थे। उन्होंने श्रवण कुमार निराला के बारे में पूछा। जब उन्हें बताया गया कि वे घर पर नहीं हैं तो पुलिस कर्मियों ने कहा कि वे जहां भी होंगे हम घसीट कर ले जाएंगे। परिजनों के अनुसार पुलिस कर्मियों ने आस-पास के घरों में भी श्री निराला के बारे में पूछताछ की और सुबह तक मुहल्ले में डटे रहे।

अम्बेडकर जन मोर्चा के संस्थापक श्रवण कुमार निराला ने देर रात वीडियो बयान जारी कर कहा कि भारत बंद का समर्थन करने के कारण गिरफ़्तारी की आशंका थी। इसलिए वे घर से हट गए थे। आधी रात को पुलिस ने उनके घर छापेमारी की और घर को घेर लिया। पुलिस की यह कार्यवाही संविधान और कानून के खिलाफ है। लोकतांतित्रक तराीके से शांतिपूर्ण आंदोलन का आह्वान, समर्थन और उसमें भाग लेना कोई अपराध नहीं है। पुलिस की इस कार्यवाही से मैं डरने वाला नहीं हूं। संविधान और आरक्षण को बचाने के लिए हम हर कुर्बानी देने को तैयार हैं।

 

Related posts