बीआरडी मेडिकल कालेज में तीन दिन में तीन चिकित्सक कोविड-19 संक्रमित हुए

गोरखपुर। बीआरडी मेडिकल कालेज के दो और चिकित्सक कोविड-19 से संक्रमित हुए है। इसके साथ ही बीआरडी मेडिकल कालेज में कोविड-19 पाजिटिव पाए गए चिकित्सकों की संख्या तीन हो गयी है। इसमें एनस्थीसिया के एक सीनियर डाॅक्टर, एक जूनियर डाॅक्टर व स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की एक सीनियर रेजीडेंट शामिल हैं।

तीन चिकित्सकों के कोविड-19 संक्रमित होने के बाद सोमवार को नर्सों ने जांच कराने और क्वारंटीन किए जाने की मांग को लेकर हंगामा किया। प्रधानाचार्च के आश्वासन के बाद वे शांत हुईं।

सोमवार को बासगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का एक कर्मचारी भी कोविड-19 पाजिटिव पाया गया।
बीआरडी मेडिकल कालेज में सोमवार को कोविड-19 से तीन व्यक्तियों की मौत भी हुई। इसमें दो देवरिया के और एक संतकबीरनगर का मरीज था।

बीआरडी मेडिकल कालेज में शनिवार को एनस्थीसिया के एक जूनियर डाॅक्टर कोविड-19 पाजिटिव पाए गए थे। मेडिकल कालेज प्रशासन का कहना है कि उक्त चिकित्सक की ड्यूटी कोविड-19 समर्पित अस्पताल में नहीं लगायी गयी थी। इसके बावजूद उनका संक्रमित होना हैरत में डालने वाला है। उक्त चिकित्सक ड्यूटी के दौरान सर्जरी व गायनी विभाग के आपरेशन में साथ रहे थे।

इसके बाद बीआरडी मेडिकल कालेज के करीब चार दर्जन चिकित्सकों व स्टाफ का सैम्पल लिया गया और जांच के लिए भेजा गया। रविवार को स्त्री एवं प्रसूति विभाग की एक सीनियर रेजीडेंट कोविड-19 पाजिटिव पायी गयी। सोमवार को जांच रिपोर्ट में एनस्थीसिया विभाग के एक चिकित्सक की रिपोर्ट भी पाजिटिव आयी।

सोमवार को गोरखपुर जिले में कुल पांच पाजिटिव केस रिपोर्ट हुए। इसमें बीआरडी मेडिकल कालेज के चिकित्सक के अलावा चार ग्रामीण क्षेत्र के व्यक्ति हैं। इसमें तीन उनवल क्षेत्र के हैं जबकि एक बासगांव सीएचसी का कर्मचारी है।

गोरखपुर जिले में अब कोविड-19 केस की संख्या 140 हो गयी है।

महराजगंज में कोविड-19 के दो नए केस

महराजगंज जिले में सोमवार को कोविड-19 के दो नए केस रिपोर्ट हुए. सोमवार को एक व्यक्ति स्वस्थ होकर घर लौटा.

इसके साथ जिले में  कोविड-19 के कुल केस 87 हो गए हैं. एक्टिव केस 50 हैं. जिले में रविवार को दो और शनिवार तीन  केस रिपोर्ट हुए थे.