समाचार

रूदौली पहुंचे चन्द्रशेखर आजाद ने कहा-सीएम के जिले में सांमती तत्व दलितों की हत्या कर रहे हैं

गोरखपुर। आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद ने शुक्रवार को रूदौली गांव जाकर 26 जुलाई को दबंगों की अंधाधुंध फायरिंग में मारे गए दलित राजकिशोर के परिजनों और घायलों से मुलाकात की। चन्द्रशेखर आजाद ने राजकिशोर के परिजनों को आश्वस्त किया कि उन्हें न्याय दिलाने के लिए संघर्ष करेंगे।

इस मौके पर रूदौली गांव में जुटी भारी भीड़ को सम्बोधित करते हुए चन्द्रशेखर आजाद ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले में सामंती और तत्व दलितों की हत्या कर रहे हैं। हमारी माॅ-बहनों पर हमला हो रहा है। मुख्यमंत्री का अपराध के प्रति जीरो टालरेंस का दावा खोखला है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि 15 दिन में हमारी मांग पूरी नहीं हुई तो हम डीएम कार्यालय पर अनिश्चितकालीन आंदोलन शुरू कर देंगे।

चन्द्रशेखर आजाद के के रूदौली गांव पहुंचने की जानकारी होने पर भारी भीड़ उमड़ गई जिसके कारण करीब चार घंटे तक सड़क जाम रहा।

रूदौली गांव में अश्लील गाना बजाने से मना करने पर दर्जनों की संख्या में चारपहिया और दो पहिया वाहनों से पहुंचे दबंगों ने 26 जुलाई को राज किशोर की गोली मारकर हत्या कर दी थी और चार लोगों को घायल कर दिया था।

इस घटना से दलित समाज में आक्रोश है। घटना के बाद से बसपा, कांग्रेस नेताओं के अलावा कई दलित संगठनों ने रूदौली गांव का दौरा किया था और पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर न्याय दिलाने का आश्वासन दिया।

सभा को संबोधित करते हुए चन्द्रशेखर ने कहा कि दलित समाज स्वाभिमान से जीना चाहता है जो सामंती ताकतों को पसंद नहीं आ रहा है। इसलिए वे हमारे उपर हमला कर रहे हैं। हमें सम्मान व स्वाभिमान से जीने का अधिकार संविधान से मिला है। हम अपने उपर अन्याय नहीं होने देंगे और इसका प्रतिकार करेंगे।

उन्होंने गोरखपुर में दलितों पर अत्याचार पर मुख्यमंत्री को घेरते हुए कहा कि केवल पीठ थपथपाने से कानून व्यवस्था ठीक नहीं हो जाती है। जाति-धर्म का चश्मा लगाये लोग कभी कानून व्यवस्था ठीक नहीं कर सकते हैं। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि क्या कारण है आज पुलिस और गुंडों की लाठी सबसे ज्यादा हमारे कमर पर पड़ रही है ? मेरे उपर हमला हुआ। मुख्यमंत्री के जिले में दलित की हत्या हुई। जब मुख्यमंत्री के जिले में दलित सुरक्षित नहीं है तो फिर कहां सुरक्षित होगा।

उन्होंने युवाओं से दलित समाज की रक्षा के लिए एकजुट होने का आह्वान करते हुए कहा कि अब हम अन्याय नहीं सहेंगे और अन्याय करने वालों को उनकी सही जगह पहुंचाने का कार्य करेंगे।

आजाद समाज पार्टी के नेता चन्द्रशेखर आजाद ने इस मौके पर मौजूद अधिकारियों से राज किशोर के परिवार को 50 लाख और घायलों को 5-5 लाख की आर्थिक मदद, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, कृषि के लिये भूमि, किशोर के परिजनों के साथ-साथ घायलों के परिजनों को असलहों का लाइसेंस और बंदूक खरीद कर देने की मांग की। उन्होंने पीड़ित परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने, सभी आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी कर उन पर रासुका लगाने और फास्ट ट्रैक कोर्ट में तेजी से सुनवाई करके सभी अभियुक्तों को सख्त से सख्त सजा दिलाने की मांग की।

Related posts