समाचार

कमलेश सिंह की हत्या का मुख्य आरोपी पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

कुशीनगर। कुशीनगर जिले के खागी मुंडेरा गांव में पाँच अगस्त की रात जिला पंचायत सदस्य जामवंती देवी के बेटे इंजीनियर कमलेश सिंह की हत्या के मुख्य आरोपी ग्राम प्रधान धर्मेन्द्र पासवान को पुलिस ने आठ अगस्त की रात मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। आरोपी धर्मेन्द्र के दाहिने पैर में गोली लगी है।

पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने बताया कि धर्मेन्द्र बाइक से हाटा-गौरीबाजार मार्ग पर अपने साथी से मिलने जा रहा था कि पुलिस ने उसे देवप्रीत डिग्री कालेज के सामने घेर लिया। धर्मेन्द्र ने बैरीकेड तोड़कर भागने की कोशिश की और पुलिस बल पर फायरिंग की। जवाब में पुलिस ने फायरिग की जिसमें उसके पैर में गोली लगी। पुलिस उसे इलाज के लिए हाटा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले गयी जहां से उसे जिला अस्पताल भेज दिया गया।

उसके पास से कंट्री मेड 32 बोर की पिस्टल, दो मैगजीन, चार जिंदा कारतूस, चार खोखा कारतूस व बाइक बरामद की है। बरामद पिस्टल का इस्तेमाल कमलेश की हत्या में किया गया था।

पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने बताया कि धर्मेन्द्र पासवान पर कमलेश सिंह की हत्या के अलावा कई दो और केस ( 450 ए/2004 धारा 364, 302, 201, 504, 506, 147, 148, 149) और मुकदमा अपराध संख्या 112 /2019 धारा 147, 323, 506, 342, 504 भी दर्ज है। उसके उपर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया है।

कमलेश सिंह की हत्या के आरोप में ग्राम प्रधान धर्मेन्द्र पासवान, उनके पिता सुखदेव पासवान, मां पूर्व ब्लाक प्रमुख इसरावती देवी, भाई हरेन्द्र पासवान सहित पांच लोग नामजद और कई अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया हें।

 तहसील प्रशासन ने गांव के खलिहान की जमीन कब्जा कर उस पर मकान बनाने की शिकायत पर पर ग्राम प्रधान धर्मेन्द्र पासवान सहित 17 लोगों को नोटिस जारी किया है। ग्राम प्रधान के मकान सहित दो मकाने पर नोटिस चस्पा भी की गई है। तहसील प्रशासन का कहना है कि नोटिस का जवाब मिलने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Related posts